होम / जीत के बावजूद भी Virender Sehwag ने Rishabh Pant को लगाई जमकर फटकार, धोनी से सीखने की दी सलाह

जीत के बावजूद भी Virender Sehwag ने Rishabh Pant को लगाई जमकर फटकार, धोनी से सीखने की दी सलाह

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 29, 2022, 7:21 pm IST

Virender Sehwag ने Rishabh Pant को लगाई जमकर फटकार

राहुल कादियान:

IPL का सीजन 15 जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे तमाम मामले भी सामने आ रहे हैं। बहुत से खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर रहे हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें हर ओर से जमकर फटकार लग रही है। कुछ इन्ही वजहों से सीजन 15 में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी सुर्खियों में बने हुए हैं।

गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने केकेआर (KKR) को 4 विकेट से मात दी। जिसके बाद पंत अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा कप्तानी को लेकर ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं, क्योंकि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने पंत को एक बड़ी सलाह दी है।

पंत पर निकला सहवाग का गुस्सा

Won't give him even 5 out of 10': Virender Sehwag rates Rishabh Pant's poor  captaincy in DC vs RCB IPL 2021 match - Hindustan Times

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों ही सभी को कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाई है। जहां दिल्ली को इस सीजन उनकी कप्तानी में ज्यादातर मैचों में हार झेलने को मिली है, तो वहीं बल्लेबाजी में भी वह लगातार फ्लॉप ही रहे हैं।

इन्ही सब वजहों से वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने पंत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सहवाग ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर दिल्ली को लगातार मुकाबले जीतने हैं तो पंत को कप्तानी में कुछ बड़ा कमाल करना होगा और बल्ले से रन भी बनाने होंगे। इसके अलावा सहवाग ने पंत को धोनी से सीख लेने की भी सलाह दी है।

धोनी से सीख लें पंत

Rishabh Pant refers to MS Dhoni as his favourite batting partner | Cricket  News - Times of India

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि पंत को धोनी से भी सीख लेने की जरूरत है। सहवाग ने बताया कि पंत का चलना दिल्ली के लिए बहुत जरूरी है। भले ही ओपनिंग बल्लेबाज कमाल कर रहे हों, लेकिन मिडिल ऑर्डर में पंत का रन बनाना जरूरी है।

अगर वो एमएस धोनी के फैन हैं तो उन्हें धोनी से सीखने की भी जरूरत है। पंत उस स्तर के खिलाड़ी हैं जो आखिरी ओवर में 20-25 रन बना सकता है, लेकिन इस काम को करने के लिए उन्हें आखिरी ओवर तक टिक कर खेलना भी होगा।

फ्लॉप रहा है पंत का बल्ला

Rishabh Pant surpasses Virender Sehwag to achieve huge record during IPL  match against Kolkata Knight Riders | Cricket - Hindustan Times

आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है। उनके बल्ले से रन निकल ही नहीं रहे हैं, पंत ने 8 मुकाबलों में बल्लेबाजी की है और वो सिर्फ 190 रन ही बना पाए हैं। अब ना तो वह बतौर खिलाड़ी अपनी टीम के लिए मैच खत्म कर पा रहे हैं और ना ही मिडिल ऑर्डर में मजबूती दे पा रहा हैं।

इस साल दिल्ली के खराब प्रदर्शन का यह भी एक बड़ा कारण रहा है। अगर दिल्ली को आगे भी अच्छा प्रदर्शन करना है तो पंत को न सिर्फ बल्लेबाज़ी बल्कि कप्तानी में भी कुछ कमाल करके दिखाना होगा।

दिल्ली ने केकेआर को दी मात

IPL 2022, DC vs KKR Highlights: Delhi defeat Kolkata by 4 wickets | Sports  News,The Indian Express

पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने अय्यर के कोलकाता नाइट राइडर्स को गुरुवार को खेले गए 41वें मुकाबले में 4 विकेट से मात दे दी है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 146 रन बनाए और दिल्ली को जीत के लिए 147 रनों का टारगेट दिया।

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 19 ओवर में 6 विकेट पर 150 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। अब तक दिल्ली ने इस सीजन 8 में से 4 ही मुक़ाबके जीते हैं और वह आठ अंको के साथ 6वें स्थान पर है।

Virender Sehwag

ये भी पढ़ें : Ben Stokes को चुना गया इंग्लैंड का नया टेस्ट कप्तान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Alia Bhatt के Met Gala लुक पर सास और भाभी ने किया रिएक्ट, कर डाला ऐसा कमेंट
Radhika Khera joins BJP: बीजेपी में शामिल हुई राधिका खेड़ा,कांग्रेस के नेताओं पर लगाया था उत्पीड़न का आरोप-Indianews
Jharkhand: मोबाइल कवर की कीमत पुूछना ग्राहक पर पड़ा भारी, पत्नी के सामने दुकानदार ने की युवक से मारपीट-Indianews
Shekhar Suman Joins BJP: अभिनेता शेखर सुमन ने थामा बीजेपी का दामन, लड़ चुके हैं शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव-Indianews
IPL 2024: SRH को हराकर हार्दिक पंड्या का बयान आया सामने, सूर्यकुमार को लेकर कही ये बात-Indianews
पहली बार इस भारतीय डिज़ाइनर ने Met Gala में की शिरकत, पोस्ट शेयर कर फैंस को दिखाया लुक -Indianews
Jammu and Kashmir: कुलगाम में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच हुई झड़प, तीन आतंकियों को उतारा मौत के घाट-Indianews
ADVERTISEMENT